Shefali Vaidya : शेफाली वैद्य जीवन परिचय प्रोफाइल

shefali vaidya biography hindi

Image Courtesy : Wall of Shefv

शेफाली वैद्य ( Shefali Vaidya )एक पुरस्कार विजेता स्वतंत्र लेखक, समाचार पत्र स्तंभकार, सोशल मीडिया प्रभावकार, मीडिया व्यक्तित्व और एक उत्साही पर्यटक हैं। उन्होंने पुणे विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशंस में मास्टर्स डिग्री, स्पेनिश भाषा में एक उन्नत पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा और इंडोलॉजी में पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा प्राप्त किया है।

 

शेफाली तीन बच्चों की मां हैं, दो बेटे और एक बेटी-आदित, अर्जुन और अनन्या। वह अपने बच्चों के साथ अपनी यात्रा से प्यार करती है और उनके बारे में लिखती है। वह अक्सर अपने कैमरे के पीछे देखी जाती है, क्योंकि वह अपने बच्चों और उनके साथ जाने वाली जगहों पर क्लिक करती है। 10 साल पहले एक कठिन गर्भावस्था से गुज़रने के बाद, शेफाली अब अनुभव के बारे में अपना ब्लॉग ‘ट्रिपल इंप्रेशन’ लिखती हैं। उसका ब्लॉग माता-पिता के साथ-साथ पढ़ने के लिए एक दिलचस्प कहानी की तलाश करने वालों के साथ इसकी प्रतिध्वनि पा रहा है। इसे भी पढ़ें : संजू वर्मा विकी, बायो, उम्र, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

शेफाली वैद्य एक राजनीतिक कमेंटेटर भी हैं। राजनीतिक व्यंग्य उनकी खूबी है। राजनीति पर उनकी राय लोगों का ध्यान खींच रही है क्योंकि वह लोगों द्वारा उठाए जाने वाले विडंबनापूर्ण रुख को देखने के लिए उत्सुक हैं और वह उनमें हास्य को सामने लाती हैं। वह बहुमुखी भारतीय परिधान, साड़ी स्वैग की प्रशंसक हैं। वह अक्सर भारत में विभिन्न स्थानों पर विरासत और इतिहास से संबंधित विषयों पर व्याख्यान देती हैं। उन्हें अक्सर टेलीविज़न डिबेट में आमंत्रित किया जाता है और उन्हें कई रेडियो और टीवी शो में दिखाया गया है।

 

शेफाली एक जानी-मानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं और उन्हें काफी फॉलो किया जाता है। अंग्रेजी और मराठी दोनों में उसका अपना वी-लॉग, शेफ्स स्पेशल है। वह पुणे स्थित एक मराठी समाचार आउटलेट मीडिया विद्या के साथ एक स्वतंत्र संपादकीय सलाहकार के रूप में जुड़ी हुई हैं। वह अनंत लीडरशिप फेलो हैं और भारतीय इतिहास में अनुसंधान के लिए समर्पित एक थिंक टैंक IHAR की सदस्य हैं। वह स्वराज्य हेरिटेज और बेंगलुरू स्थित एक विशिष्ट ट्रैवल कंपनी वेंडरफर्स्ट के लिए अद्वितीय विरासत और कला और शिल्प यात्रा के अनुभवों को भी क्यूरेट करती है।

 

शेफाली वैद्य ( Shefali Vaidya )ने पारंपरिक और नए मीडिया दोनों के साथ काम किया है और टेलीविजन प्रोग्रामिंग, वेबसाइटों के लिए सामग्री प्रबंधन, पत्रिकाओं और समाचार पत्रों के लिए लेखन और स्वतंत्र ब्लॉगिंग में शामिल रही हैं। वह कई भाषाओं, अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, कोंकणी और स्पेनिश में लिखती हैं। उसका अपना द्विभाषी वी-लॉग है, शेफ्स स्पेशल जिसका व्यापक रूप से अनुसरण किया जाता है। वह स्वराज्य मैग, ओपीइंडिया और राइटलॉग की नियमित स्तंभकार हैं।

 

शेफाली वैद्य कई ऑनलाइन और प्रिंट प्रकाशनों के लिए यात्रा, इतिहास, पालन-पोषण, मंदिर वास्तुकला, भारतीय वस्त्र, राजनीति, समसामयिक मामलों, कला और शिल्प, संस्कृति, यात्रा और मानव हित कहानियों जैसे विभिन्न विषयों पर लिखती हैं। वह एक यात्रा स्टार्ट-अप, वांडरफर्स्ट के लिए विशिष्ट विरासत और कपड़ा ट्रेल्स का भी नेतृत्व करती है। उनके लेख न्यू इंडियन एक्सप्रेस, द हिंदुस्तान टाइम्स, इंडिया फैक्ट्स, फ़र्स्टपोस्ट, जेट विंग्स, प्रज्ञाता और आउटलुक ट्रैवलर, माय नेशन और तरुण भारत जैसे प्रतिष्ठित प्रकाशनों में प्रकाशित हुए हैं। यह भी पढ़ें: मीनाक्षी जोशी विकी, बायो, आयु, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

विकी – बायो क्विक फैक्ट्स :

जन्म की तारीख : 09 अप्रैल
निक / पूरा नाम: Shefali Vaidya / शेफाली वैद्य
जन्म स्थान : उपलब्ध नहीं
गृहनगर : उपलब्ध नहीं
वर्तमान स्थान : पुणे, भारत
कद : उपलब्ध नहीं
वज़न : उपलब्ध नहीं
शिक्षा : उपलब्ध नहीं
स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय : उपलब्ध नहीं
पेशा : लेखक, एसएम इन्फ्लुएंसर
वैवाहिक स्थिति : विवाहित
पति : उपलब्ध नहीं
बच्चे : हाँ
शौक : उपलब्ध नहीं
पता : पुणे, महाराष्ट्र
संपर्क करना : उपलब्ध नहीं
सोशल मीडिया प्रोफाइल: ट्विटर    फेसबुक

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

Exit mobile version