Seerat Kapoor : सीरत कपूर जीवन परिचय प्रोफाइल

seerat kapoor biography wiki hindi

सीरत कपूर ( Seerat Kapoor ) एक प्रतिभाशाली भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, कोरियोग्राफर, डांसर और डांस इंस्ट्रक्टर हैं। वह मुख्य रूप से टॉलीवुड फिल्म उद्योग में काम करती हैं। उन्होंने रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी अभिनीत रॉकस्टार के लिए एक सहायक कोरियोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया । उन्होंने 2014 में रन राजा रन से अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने 2014 में फिल्म ज़िद के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

 

व्यक्तिगत जीवन :

सीरत कपूर का जन्म 3 अप्रैल 1993 को मुंबई, भारत में हुआ था। उनके पिता, विनीत कपूर एक होटल व्यवसायी थे और उनकी माँ, नीना सिहोता कपूर, एयर इंडिया के साथ एक एयर होस्टेस हैं। उनके बड़े भाई वरुण कपूर नेशनल आर्ट स्कूल, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया से स्नातक हैं और एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम करते हैं। यह भी पढ़ें: सनी लियोन विकी, बायो, आयु, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

उन्होंने मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल, सांताक्रूज में शिक्षा प्राप्त की और आरडी नेशनल कॉलेज, बांद्रा में अपना प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स पूरा किया। बाद में उन्होंने मास कम्युनिकेशन में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री के लिए दाखिला लिया, लेकिन अपने अभिनय के साथ शेड्यूलिंग संघर्षों के कारण इसे छोड़ दिया।

 

करियर :

सीरत कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में बॉलीवुड कोरियोग्राफर एशले लोबो, द डांसवर्क्स, मुंबई से की थी। वह अकादमी में पूर्णकालिक नृत्य प्रशिक्षक थीं। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने रॉकस्टार में सहायक कोरियोग्राफर के रूप में काम किया। 2014 में, उन्होंने रन राजा रन में शुरुआत की, जो एक व्यावसायिक सफलता थी।

 

2015 में मधु बी और एनवी प्रसाद ने उन्हें एक्शन फिल्म टाइगर में गंगा की भूमिका निभाने के लिए साइन किया। उनकी अगली रिलीज़ आर शामला निर्देशित रोमांटिक कॉमेडी, कोलंबस में सुमंत अश्विन के साथ आई, जिसका निर्माण अश्विनी कुमार सहदेव ने किया था। नीरजा की भूमिका में फिल्म के मुख्य आकर्षण के रूप में उनके प्रदर्शन की सराहना की गई। यह भी पढ़ें: कनिका कपूर विकी, बायो, आयु, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

सीरत राजू गरी गढ़ी 2 में नागार्जुन अक्किनेनी के साथ, टच चेसी चुडू में रवि तेजा के साथ और अल्लू सिरीश की ओक्का कशनम में भी दिखाई दिए। उसने विवेल सहित कई ब्रांडों और उत्पादों का भी समर्थन किया। फरहान अख्तर के साथ कोलोन स्प्रे, दिबाकर बनर्जी के लिए अपोलो टायर, महिंद्रा गस्टो और इंटेक्स को शामिल करें।

 

फिल्मोग्राफी:

ज़िद, रन राजा रन – 2014; टाइगर, कोलंबस – 2015; राजू गरी गढ़ी 2, ओक्का क्षनम – 2017; टच चेसी चुडू – 2018; कृष्ण और उनकी लीला, माँ विन्था गढ़ा वीनुमा – 2020 (टीबीए)।

 

विकी – बायोग्राफी :

जन्म तिथि / आयु: 3 अप्रैल 1993/27 वर्ष (2020 तक) [1]
निक नाम: सीरातो
पूरा नाम : सीरत कपूर / Seerat Kapoor
जन्म स्थान : मुंबई, भारत
गृहनगर : मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राष्ट्रीयता : भारत
धर्म / जाति : हिन्दू धर्म
राशि चक्र / सूर्य राशि: मेष राशि
कद : 165 सेमी
वज़न : 50 किलो
शारीरिक माप: 30-26-32
शिक्षा : जनसंचार में कला स्नातक
स्कूल : मुंबई का पोदार इंटरनेशनल स्कूल, सांताक्रूज, मुंबई, महाराष्ट्र; संगीत के राजश्री स्कूल, दिल्ली, भारत
विश्वविद्यालय : आरडी नेशनल कॉलेज, बांद्रा, महाराष्ट्र, भारत
पेशा : अभिनेत्री, मॉडल, कोरियोग्राफर
डेब्यू फिल्म्स: रॉकस्टार (कोरियोग्राफर) – 2011, ज़िद (हिंदी) – 2014, रन राजा रन (तेलुगु) – 2014
शुद्ध आय / मूल्य: एन/ए
मामले / प्रेमी / एक्स : अभिषेक घटक (अफवाह)
वैवाहिक स्थिति : अविवाहित
पति : एन/ए
बच्चे : एन/ए
अभिभावक : स्वर्गीय विनीत कपूर (पिता), नीना सिहोता कपूर (माता)
भाई-बहन : वरुण कपूर (भाई)
शौक : नाचना, पार्टी करना, खरीदारी करना
खाने की आदत : एन/ए
पसंदीदा खाना : एन/ए
पसंदीदा गंतव्य: एन/ए
पसंदीदा अभिनेता : नागार्जुन अक्किनेनी
पसंदीदा अभिनेत्री : एन/ए
पता : मुंबई, भारत
ई – मेल से संपर्क करे : एन/ए
सामाजिक प्रोफ़ाइल: फेसबुक   ट्विटर   इंस्टाग्राम

 

सीरत कपूर के बारे में कुछ ज्ञात तथ्य:

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

Exit mobile version