Neha Kakkar : नेहा कक्कड़ जीवन परिचय प्रोफाइल

neha kakkar biography husband income worth hindi

नेहा कक्कड़ ( Neha Kakkar ) एक प्रसिद्ध भारतीय गायिका हैं जिन्होंने कई लोकप्रिय गीत गाए हैं। उसने चार साल की उम्र में धार्मिक आयोजनों में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और सिंगिंग रियलिटी शो, इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न में भाग लिया, जिसमें उसे जल्दी ही बाहर कर दिया गया।

 

व्यक्तिगत जीवन :

नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत में हुआ था और उनका पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। कक्कड़ ने शहर में अपने पूरे परिवार के साथ एक किराए का सिंगल रूम हाउस साझा किया, जिसमें वे सोते थे और साथ ही टेबल लगाकर किचन में तब्दील हो जाते थे। उस समय परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। यह भी पढ़ें: रकुल प्रीत सिंह विकी, बायो, उम्र, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

परिवार में योगदान देने की उम्मीद में, नेहा कक्कड़ ने चार साल की उम्र में अपने भाई-बहनों के साथ स्थानीय समारोहों और धार्मिक आयोजनों में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था, जिसका श्रेय उन्होंने अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए दिया। उनकी बहन, सोनू कक्कड़ भी एक गायिका हैं और उनके भाई, टोनी कक्कड़ एक संगीत निर्देशक हैं। नेहा अभिनेता हिमांश कोहली को डेट कर रही थीं। हालांकि, 2018 में यह जोड़ी टूट गई। उन्होंने 24 अक्टूबर 2020 को दिल्ली में पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह से शादी की।

 

करियर :

2004 में, वह अपने भाई, टोनी कक्कड़ के साथ मुंबई चली गई। 2006 में, उन्होंने इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न के लिए ऑडिशन दिया, जहाँ वह शो की शुरुआत में ही बाहर हो गईं। 2008 में, उन्होंने मीट ब्रोस के संगीत के साथ अपना पहला एल्बम नेहा द रॉकस्टार लॉन्च किया जिसमें उन्होंने कुछ रोमांटिक गाने किए। एक साल बाद, कक्कड़ के एक दोस्त ने उसे संगीतकार संदेश शांडिल्य के स्टूडियो से बुलाया, जो है रामा (2008) गाने को रिकॉर्ड करने के लिए एक नई आवाज की तलाश में था।

 

अगले वर्ष, नेहा को एआर रहमान की रचना, ब्लू (2009) के थीम गीत में चित्रित किया गया, जहाँ उन्होंने गीत के लिए कोरस वोकल्स प्रदान किए। 2010 में, कक्कड़ ने सूरज बड़जात्या की फिल्म इसी लाइफ में…! (2010) जिसमें उन्होंने एक कॉलेज छात्रा की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी सर्कस के तानसेन के दूसरे सीज़न में कपिल शर्मा और अली असगर के साथ अभिनय किया।

 

अगले वर्ष, कॉकटेल के डांस ट्रैक “सेकंड हैंड जवानी” के लिए प्रीतम के साथ उनका सहयोग कक्कड़ के लिए एक बड़ी सफलता साबित हुआ। यह गीत संगीत श्रोताओं के बीच लोकप्रिय हो गया। उन्होंने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, कॉमेडी क्लासेस, कॉमेडी नाइट्स बचाओ, कॉमेडी नाइट्स लाइव और द कपिल शर्मा शो जैसे विभिन्न शो में अतिथि भूमिका निभाई। 2007 में, उन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स को जज किया। यह भी पढ़ें: सारा अली खान विकी, बायो, एज, करियर और पर्सनल लाइफ

 

विकी – बायोग्राफी :

जन्म तिथि / आयु: 6 जून 1988 / 32 वर्ष (2020 तक) [1]
निक नाम: नेहा
पूरा नाम : नेहा कक्कड़ / Neha Kakkar
जन्म स्थान : ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत
गृहनगर : दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयता : भारतीय
धर्म / जाति : हिंदू धर्म / खत्री
राशि चक्र / सूर्य राशि: मिथुन राशि
कद : 148 सेमी
वज़न : 50 किलो
स्कूल : न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली
विश्वविद्यालय : फिल्म: इसी लाइफ में, टीवी: इंडियन आइडल 2, गायन: बालू – ब्लू थीम
पेशा : गायिका, अभिनेत्री
शुद्ध आय / मूल्य: 1.5 लाख रुपये प्रति गीत (लगभग)
प्रेमी / एक्स / अफेयर्स : हिमांश कोहली, रोहनप्रीत सिंह
वैवाहिक स्थिति : विवाहित
पति : रोहनप्रीत सिंह [ जय टीवी ]
अभिभावक : ऋषिकेश कक्कड़ (पिता), नीति कक्कड़ (माता)
भाई-बहन : टोनी कक्कड़ (भाई), सोनू कक्कड़ (बहन)
पसंदीदा अभिनेता : शाहरुख खान
पसंदीदा अभिनेत्री : जैकलीन फर्नांडीज
पसंदीदा फिल्म: शौकिन्स
पसंदीदा संगीतकार: एआर रहमान, यो यो हनी सिंह, नुसरत फतेह अली खान, सुखविंदर सिंह
पता : मुंबई
ई – मेल / संपर्क : ज्ञात नहीं
सामाजिक प्रोफ़ाइल: ट्विटर   फेसबुक   इंस्टाग्राम

 

पुरस्कार:

सर्वश्रेष्ठ युगल गायक के लिए चौथा पीटीसी पंजाबी संगीत पुरस्कार – 2017

पसंदीदा न्याय पुरस्कार के लिए ज़ी रिश्ते पुरस्कार – 2017

वर्ष के बॉलीवुड ट्रैक के लिए ब्रिट एशिया टीवी संगीत पुरस्कार – 2018

मिर्ची सोशल मीडिया आइकन ऑफ द ईयर – 2020 के लिए 15वां मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स

 

नेहा कक्कड़ के बारे में कुछ ज्ञात तथ्य:

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

Exit mobile version