Jasleen Matharu : जसलीन मथारू जीवन परिचय प्रोफाइल

जसलीन मथारू ( Jasleen Matharu ) एक भारतीय गायिका और अभिनेत्री हैं, और टीवी रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 12 की प्रतियोगी हैं, जिन्हें भक्ति गायक अनूप जलोटा की शिष्या और कथित प्रेमिका के रूप में जाना जाता है । वह एक प्रशिक्षित नर्तकी हैं और उन्होंने विभिन्न नृत्य रूपों में प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

 

व्यक्तिगत जीवन :

जसलीन मथारू का जन्म 4 अप्रैल 1999 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता, केसर मथारू एक हिंदी फिल्म निर्देशक हैं। उनकी मां का नाम जसप्रीत मथारू है। उनका एक भाई कमलजीत सिंह मथारू है। उनके दादा का नाम सरदारजी हरदयाल सिंह मथारू और उनकी दादी का नाम सरदारनी प्रेम कौर मथारू है। एक गायिका होने के अलावा, वह एक प्रशिक्षित नर्तकी हैं और उन्होंने भरतनाट्यम, बेली, हिप हॉप, सालसा आदि जैसे विभिन्न नृत्य रूपों में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। वह किकबॉक्सिंग में एक ब्राउन बेल्ट भी हैं।

 

जसलीन ने बिग बॉस 12 के घर में अपने कथित प्रेमी, गायक अनूप जलोटा के साथ प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया , जो उनसे 37 वर्ष बड़े थे। हालांकि, बिग बॉस 12 से बेदखल होने के बाद, दोनों ने अपने प्रेम संबंध को नकार दिया, निर्माताओं पर केवल शो के लिए अपनी गुरु शिष्य जोड़ी को रोमांटिक ट्विस्ट देने का आरोप लगाया। वह फिलहाल सिंगल हैं। इस समय वह पूरी तरह से अपने करियर और अपने काम पर फोकस कर रही हैं। यह भी पढ़ें: राखी सावंत विकी, बायो, उम्र, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

करियर :

जसलीन ने 11 साल की उम्र में शास्त्रीय और पश्चिमी संगीत सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने मीका सिंह , सुखविंदर सिंह और अमजद खान जैसे लोकप्रिय गायकों के साथ लाइव प्रदर्शन किया है। उनका एकल एल्बम लव डे, 2012 में रिलीज़ हुआ। उन्होंने 2013 में अपने पिता के निर्देशन वाली बॉलीवुड फिल्म द डर्टी रिलेशन में मुख्य भूमिका निभाकर अभिनय की शुरुआत की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। 2014 में, उन्होंने एक भारत श्रेष्ठ भारत गीत के लिए अपनी आवाज दी।

 

2018 में, उन्होंने अनूप जलोटा के साथ बिग बॉस 12 में भाग लिया । उन्होंने 2019 के टीवी सीरियल विष में कैमियो किया था। उसी वर्ष, उन्होंने अनूप जलोटा के साथ हिंदी फिल्म वो मेरी स्टूडेंट है में अभिनय किया। फिल्म जसलीन के पिता द्वारा निर्देशित है और जसलीन और अनूप की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है। 2020 में, वह विवाह आधारित टीवी शो मुझसे शादी करोगे में दिखाई दीं, जिसमें उन्हें बिग बॉस 13 के प्रतियोगी पारस छाबड़ा को प्रभावित करने के लिए अन्य महिला प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते देखा गया।

 

विवाद:

 

विकी – बायोग्राफी:

जन्म तिथि / आयु: 4 अप्रैल 1990 / 30 वर्ष (2020 तक) [1]
निक नाम: जस्सी
पूरा नाम : जसलीन मथारू / Jasleen Matharu
जन्म स्थान : मुंबई, भारत
गृहनगर : खन्ना, लुधियाना, पंजाब
राष्ट्रीयता : भारतीय
धर्म / जाति : सिख धर्म
राशि चक्र / सूर्य राशि: मेष राशि
कद : 166 सेमी
वज़न : 56 किलो
शारीरिक माप: 33-26-35
शिक्षा : एन/ए
स्कूल : एन/ए
विश्वविद्यालय : एन/ए
पेशा : गायिका, अभिनेत्री, मॉडल
शुद्ध आय / मूल्य: एन/ए
मामले / प्रेमी / पूर्व : अनूप जलोटा
वैवाहिक स्थिति : अविवाहित
पति : एन/ए
बच्चे : एन/ए
अभिभावक : केसर मथारू (पिता), जसप्रीत मथारू (माता)
भाई-बहन : कंवलजीत सिंह मथारू (भाई)
शौक : यात्रा और गायन
खाने की आदत : मांसाहारी
पसंदीदा भोजन / भोजन : चीनी
पसंदीदा गंतव्य: एन/ए
पसंदीदा अभिनेता : रॉबर्ट डी नीरो, अल पचीनो, जैक निकोलसन
पसंदीदा अभिनेत्री : मेग रयान, मेरिल स्ट्रीप
पसंदीदा फिल्म: बदला लेनेवाला
पसंदीदा इत्र: डायर पॉइज़न गर्ल
पसंदीदा खिलाड़ी: विराट कोहली
पसंदीदा कार : ऑडी
पता : मुंबई, भारत
ई – मेल से संपर्क करे : एन/ए
सामाजिक प्रोफ़ाइल: फेसबुक ट्विटर  इंस्टाग्राम

 

जसलीन मथारू के बारे में कुछ ज्ञात तथ्य:

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

Exit mobile version