Andria Dsouza : एंड्रिया डिसूज़ा जीवन परिचय प्रोफाइल

andria dsouza wiki biography hindi

एंड्रिया डिसूजा ( Andria D’Souza ) उर्फ ​​रिया रिवील्ड संयुक्त अरब अमीरात की एक टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 22 फरवरी 1986 को दुबई में हुआ था। वह एक टीवी प्रस्तोता, एंकर और अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी और मलयालम फिल्मों में सक्रिय हैं।

 

एंड्रिया ने कुछ महीनों के लिए ज़ी टीवी दुबई और रेडियो जॉकी में एक वीजे शुरू किया और फिर एक अभिनेत्री बन गई, जो विवादास्पद फिल्म कामसूत्र 3 डी, कैसानोव्वा और सिक्स-एक्स के लिए जानी जाती है। फिर मिस मैंगलोर 2009 भी बनीं।

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला विकी, बायो, उम्र, करियर और जीवन परिचय

 

एंड्रिया डिसूजा ने MAATI नाम का एक पाकिस्तानी सीरियल किया है जो IndusTV पर प्रसारित होता था। वह ज़ी हिंदुस्तान के लिए एक शो (किस्मत की बात संदीप कोचर का साथ) की एंकरिंग कर रही थीं। उन्होंने वायरल ज्वैलर्स सहित कुछ विज्ञापनों में भी काम किया है।

 

उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार, वर्तमान में एंड्रिया अब एक सोशल मीडिया एक्टिविस्ट और ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस (AIPC) की सक्रिय सदस्य हैं। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की विचारधाराओं में दृढ़ता से विश्वास करती हैं।

 

पूर्व विवाद:

एंड्रिया डिसूजा ने ****** ******** पर कथित तौर पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। गामदेवी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. एक रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद, अभिनेत्री ने दाहिने कान में अपनी संवेदी श्रवण क्षमता खो दी।

 

दोनों की मुलाकात दुबई में साल 2015 में एक स्टोर लॉन्च के दौरान हुई थी। अभिनेत्री ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर चैट करना शुरू कर दिया और वह फिल्मों में काम की तलाश में दुबई और भारत के बीच हाथापाई करती रही।

 

दिसंबर 2015 में, वह मुंबई चली गई और ****** से व्यक्तिगत रूप से मिली। वह यह भी जानती थी कि आरोपी शादीशुदा था, हालांकि, उसने कहा कि उसकी शादी व्यावहारिक रूप से खत्म हो चुकी है और वह बच्चों के लिए अपनी पत्नी के साथ रह रहा है। (****** व्यक्तिगत रिक्वेस्ट पर यह जानकारी हटा ली गई है) यह भी पढ़ें: सनी लियोन विकी, बायो, आयु, करियर और व्यक्तिगत जीवन

 

एड्रियाना ने उस पर तब तक विश्वास किया जब तक उसे पता नहीं चला कि उसने दूसरी महिला से भी ऐसी ही बातें कही हैं और जल्द ही उसे छोड़ दिया। जब एड्रियाना ने विरोध किया, तो उसे कथित तौर पर पीटा गया। और जिसके कारण उन्होंने बिग बॉस 11 के लिए अपना ऑडिशन छोड़ दिया क्योंकि उनका चेहरा सूज गया था।

 

सोशल मीडिया कंट्रोवर्सी:

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने चैट प्रूफ के साथ खुलासा किया कि वह ट्वीट करने के लिए केवल 500 रुपये लेती हैं, इससे नेटिज़न्स के बीच अराजकता पैदा हो गई और लोगों ने ट्विटर पर #500LeRiaHai हैशटैग के साथ एंड्रिया को ट्रोल करना शुरू कर दिया और यह दिन का टॉप ट्रेंड बन गया। जिसके जवाब में एंड्रिया डिसूजा ने अपने ट्वीट के साथ तथ्यों को स्पष्ट किया, आरोप को अपने प्रबंधक पर स्थानांतरित कर दिया और उन्हें बर्खास्त करने की घोषणा की।

 

विकी – बायो क्विक फैक्ट्स:

जन्म की तारीख : 22 फरवरी 1986
निक नाम: रिया
पूरा नाम/अन्य नाम : एंड्रिया डिसूजा / रिया रिवील्ड / Andria D’Souza
जन्म स्थान : दुबई, यूएई
गृहनगर : दुबई, यूएई
वर्तमान स्थान :  मुंबई
कद : 165 सेमी
वज़न : 55 किलो
शारीरिक माप: 32-25-36
राशि चक्र / सूर्य राशि: मीन राशि
शिक्षा : वाणिज्य स्नातक
स्कूल : उपलब्ध नहीं
विश्वविद्यालय : उपलब्ध नहीं
पेशा : टीवी प्रस्तोता और अभिनेत्री
वैवाहिक स्थिति : अविवाहित
पति/प्रेमी/अफेयर्स : ****** ******** (पूर्व) (व्यक्तिगत रिक्वेस्ट पर जानकारी हटाई गई)
धर्म : ईसाई धर्म
शौक : नृत्य करना, संगीत सुनना, वीडियो गेम खेलना
फिल्में: कैसानोव्वा, कामसूत्र 3डी, निरेल, सिक्स-एक्स
पसंदीदा अभिनेता : फरहान अख्तर
पसंदीदा अभिनेत्री : उपलब्ध नहीं
पसंदीदा खाना : पिज़्ज़ा
पता : उपलब्ध नहीं
संपर्क करना : उपलब्ध नहीं
सोशल मीडिया प्रोफाइल: ट्विटर    फेसबुक    इंस्टाग्राम

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

Exit mobile version