हम जब भी नेताजी का नाम सुनते हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं : अमित शाह

जब भी नेताजी का नाम सुनते हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं : आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर एक कार्यक्रम में बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा – जब भी हम नेताजी का नाम सुनते हैं रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इतना साहस, पराक्रम और देशभक्ति शायद ही किसी में होती है। नेताजी के लिए देश का सम्मान, देश की जनता के प्रति ईमान और खुद के स्वाभिमान से बढ़कर कुछ नहीं था।

 

उन्होंने आगे कहा – गांधी जी के साथ कार्यपद्धति के मतभेद के बाद नेताजी ने कांग्रेस छोड़ दी और खुद का रास्ता अख्तियार किया, फारवर्ड ब्लाक की स्थापना की और फिर आईएनएस की स्थापना कर देश को आजाद करने का प्रयास किया। (Updated 23 Jan 23, 06:09 PM IST)

 

INS VAGIR नौसेना के बेड़े में शामिल : भारतीय नौसेना को मिली नई ताकत। आज साइलेंट किलर आईएनएस वागीर आधिकारिक रूप से नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ। इंडियन नेवी में शामिल हुए सैंड सार्क आईएनएस वागीर, कलवरी क्लास की 5वीं अटैक पनडुब्बी है, जिससे नौसेना को नई ताकत मिलेगी। (Updated 23 Jan 23, 02:10 PM IST)

 

आज नौसेना के बेड़े में शामिल होगी INS VAGIR : कलवरी क्लास की 5वीं पनडुब्बी आईएनएस वागीर आज नौसेना में शामिल होगी। (Updated 23 Jan 23, 08:06 AM IST)

 

Exit mobile version